कांचीपुरम जिले में हुई दुखद हत्या-आत्महत्या का संबंध ऑनलाइन जुए के कर्ज से है

कांचीपुरम जिले के मंगत के एक उद्यमी ने ऑनलाइन जुए में पैसे गंवाने के कारण अपने घर पर आत्महत्या कर ली। श्रीनिवासन नाम के इस उद्यमी ने ऑनलाइन जुए के जरिए कर्ज लिया था, जिसके चलते उसने ऐसा कदम उठाया जिससे उसकी पत्नी और 8 महीने के बच्चे सहित आठ लोगों की जान चली गई।rummy glee

ऑनलाइन जुए के विभिन्न रूपों में भाग लेने वाले श्रीनिवासन ने कई स्रोतों से पैसे उधार लिए थे। ऑनलाइन जुए के धंधे में बड़ी रकम हारने के बावजूद, rummy gold वह इसमें लिप्त रहा, यहां तक ​​कि अपनी पत्नी के गहने और अन्य संपत्तियों का इस्तेमाल अपनी लत को पूरा करने के लिए करने की कोशिश की। कर्ज और चुकाने का कोई साधन न होने के कारण, श्रीनिवासन ने आत्महत्या कर ली, जिससे उसका परिवार और समुदाय बिखर गया।

यह घटना दिखाती है कि जब लोग जुए के आदी हो जाते हैं तो यह कितना हानिकारक हो सकता है, संभवतः जुआ खेलने वाले व्यक्ति और उसके परिवार दोनों को नुकसान पहुंचाता है। पिछले साल तमिलनाडु सरकार द्वारा रम्मी और पोकर जैसे ऑनलाइन जुए के प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद, ये प्लेटफॉर्म इंटरनेट पर कई लोगों के लिए सुलभ बने हुए हैं।

जबकि चेन्नई उच्च न्यायालय ने पिछले नवंबर में ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध को बरकरार रखा था, जिसमें कहा गया था कि वह ऐसी गतिविधियों को स्वीकार नहीं कर सकता है जो जानमाल के नुकसान की ओर ले जाती हैं, हाल ही में हुई त्रासदी नागरिकों को ऑनलाइन जुए के नकारात्मक प्रभावों से बचाने के लिए कार्रवाई की आवश्यकता को उजागर करती है। ऑनलाइन जुआ प्लेटफार्मों के खिलाफ सख्त उपायों को लागू करने में तमिलनाडु सरकार की विफलता ने मौजूदा कानूनों की प्रभावशीलता और इस मुद्दे को संबोधित करने की आवश्यकता के बारे में चिंताएं पैदा की हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *